17 की उम्र में बनी थी वैश्या, फिर बदली जिन्दगी और बन...

17 की उम्र में बनी थी वैश्या, फिर बदली जिन्दगी और बन गयी बॉलीवुड की मशहूर हस्ति

996
0
SHARE

ये फ़िल्मी दुनिया अपने आप में बड़ी ही अनोखी और अलग सी है इसमें आपको एक के बाद एक कई ऐसी चीजे देखने को मिल जायेगी जिसके बारे में कल्पना कर पाना भी आसान नही होता है आपको अगर पता हो तो फ़िल्मी दुनिया में अलग अलग क्षेत्रो से लोग आते है और अपना मुकाम हासिल करते है लेकिन कभी आपने सोचा है कोई वैश्यावृत्ति जैसे क्षेत्र में काम करती हुई महिला भी यहाँ पर मुकाम बना सकती है? नही तो आज हम आपको ऐसी एक शख्शियत से मिलवाने जा रहे है जिसकी संघर्ष की कहानी कुछ ऐसी ही है।

हम बात कर रहे है मशहूर फिल्म डायरेक्टर और सक्रीराइटर शगुफ्ता रफीक की जिन्हें तो ये भी नही पता था कि उनकी असल में जैविक माँ कौन है? वो बस पली बड़ी और उन्हें कोई भी बचपन से वो गाइडंस ही नही मिला जो कि एक बच्चे को मिलता है।

ऐसे में जब वो 17 की हुई तो उन्होंने पैसे की कमी के चलते वैश्यावृति करनी शुरू की, शगुफ्ता आज भी बताती है कि किसी अनजान के साथ अपनी कौमार्यता खो देना कितना दर्द भरा होता है ये लडकी ही समझ सकती है और इसके अलावा वो कहती है कि उन्होंने दस साल इस काम में गुजारे और फिर वो इससे निकलना चाहती थी तो महेश भट्ट ने उनकी खूब मदद की और वो उन्हें अपना भाई मानती है। इसके बाद में वो एक डायरेक्टर बन गयी राइटर बन गयी उन्होंने भट्ट प्रोडक्शन के लिए काम किया।

आज शगुफ्ता रफीक लगभग 50 से भी ज्यादा बेमिसाल फिल्मो में तो भागीदारी दे ही चुकी है। उनका नाम काफी जगहों पर अब आने लगा है और वो एक जानी मानी हस्ती है, वो पहले क्या थी ये कभी भी मायने नही रखता है लेकिन वो आज क्या है ये मायने जरूर रखता है और रखेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY