जब खोली सालो से बंद पड़ी जूतों की दूकान, रातो रात हो...

जब खोली सालो से बंद पड़ी जूतों की दूकान, रातो रात हो गयी किस्मत के ‘बल्ले बल्ले’

1034
0
SHARE

कई बार हमारी आँखों के सामने कुछ एक चीजे ऐसी हो जाती है जिन्हें देखकर के एक बार के लिए तो अपनी ही आँखों पर ही यकीन नही होता है कि वाकई में हमारी जिन्दगी में ऐसा भे कुछ हो रहा है। अभी फ़िलहाल जो मामला सामने आया है वो अमेरिका के एक टाउन का है जहाँ पर एक शख्स को काफी समय पहले अपनी दादी की वसीयत मिली थी जिसमे उसके नाम पर एक बड़ी ही पुरानी सी जूतों की दूकान की थी जबकी वो इसमें बिलकुल रुचि नही रखता था।

इसके बाद कई दिनों तक वो पेपर यूँही पड़े रहे और फिर उस व्यक्ति के मन में ख्याल आया कि एक बार जाकर के देखना चाहिए और वो यूही चला गया तो उसने जाकर के अन्दर देखा खूब धुल मिट्टी भरी हुई पड़ी थी जिससे पार पाना भी आसान नही था।

इसी  बीच उसकी नजर कुछ आलीशान से डिब्बो पर पड़ी जिसे उत्सुकतावश उसने खोलकर के देखा तो उसके होश ही उड़ गये क्योंकि उसके अन्दर विंटेज जूते थे। ये विंटेज जूते बहुत ही रसूखदार लोगो के लिए बहुत ही पहले के वक्त में बनाये जाते थे और ये कई वर्षो तक ऐसे के ऐसे रहते मतलब इनके खराब होने का कोई चांस ही नही होता था। अब जब इन्हें निकाल लिया गया तो इनके काफी सारे पीस निकल आये और एक जूते के जोड़े की कीमत आप लगभग 200 डॉलर यानि 12 हजार रूपये तो लगा ही सकते है।

इस हिसाब से अगर जूते के 10 जोड़े भी निकल आते है तो इस व्यक्ति को मुफ्त का एक लाख रूपया युही बैठे बैठाये मिल गया और इससे ज्यादा किसी को और क्या चाहिए? इसे ही कहते है किस्मत चमकना, उसने सोशल मीडीया पर लिखा वाकई में दादी मुझसे बड़ा प्यार करती थी तभी मेरे लिए इतना सब छोड़ गयी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY