बिजली पानी के बाद अब ये चीज भी फ्री में देगी दिल्ली...

बिजली पानी के बाद अब ये चीज भी फ्री में देगी दिल्ली सरकार, मौका है लपक लो

291
0
SHARE

अरविन्द केजरीवाल फ्री की चीजे बांटने की राजनीति करते करते इस मुकाम पर पहुंचे है या फिर लोगो को लालच देकर के उन्होंने सीएम की कुर्सी हासिल की है इस बात में कोई शक नही है और लोगो का मानना भी यही है क्योंकि केजरीवाल ने मुफ्त बिजली और पानी का वादा दिल्ली के लोगो से किया था और वाकई में वो लोगो के लिए ये कर भी रहे है। अब क्योंकि केजरिवाल दिमाग से बहुत ही ज्यादा तेज इन्सान है तो उन्होंने इस बात बीजेपी के वोटबैंक में सीधे सीधे घुसपैठ कर दी है और लग रहा है वो इसमें कामयाब भी हो जायेंगे क्योंकि इस बार दिल्ली सरकार का जो फैसला है वो आस्था से जुडा फैसला है।

दरअसल इस बार दिल्ली सरकार ने हिन्दू वोटबैंक को टार्गेट करते हुए हर साल 77 हजार लोगो को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करवाने का फैसला लिया है। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र से 1100 बुजुर्गो को चुना जाएगा जिनकी उम्र 60 से अधिक हो।

अरविन्द केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री नही है राजस्थान, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में इस तरह की योजनाये पहले भी चलती रही है लेकिन एक बात है दिल्ली के जिन बुजुर्गो को इसका मौका मिल गया उनके लिए तो ये मुफ्त का टू नाईट थ्री डेज का होलीडे ट्रिप ही हो गया समझिये दिल्ली सरकार ने इसके लिए मथुरा-वृंदावन, हरिद्वार-ऋषिकेश-नीलकंठ, पुष्कर-अजमेर, अमृतसर-बाघा-आनंदपुर साहिब, वैष्णो देवी-जम्मू जैसी जगहों को चुना है जहाँ पर बुजुर्ग लोग सरकारी खर्च पर दर्शन करके आ सकेंगे और इसके लिए सब तैयारियां भी हो चुकी है।

लेकिन सवाल ये भी उठता है कि जहाँ दिल्ली के कई इलाको को अच्छी सडको की मेट्रो की सरकारी घरो की और बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं की जरूरत है वहां पर सिर्फ वोट बैंक साधने के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा किसी को भी करवाना सही है? और अगर बुजुर्गो को तीर्थ यात्रा करवाई जा सकती है तो युवाओं के लिए गोवा के ट्रिप भी तो करवाए जा सकते है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY