अगर आप किसी ‘असली किन्नर’ से ये 4 चीजे मांग ले, तो...

अगर आप किसी ‘असली किन्नर’ से ये 4 चीजे मांग ले, तो बदल जाता है पूरा भाग्य

1606
0
SHARE

हमारे भारतीय समाज में किन्नरों का बड़ा ही अलग महत्त्व है, हालाँकि अब तो किन्नरों की जाति में भी दिक्कत ये आ गयी है कि इनमे असली नकली का फर्क करना ही मुश्किल हो गया है क्योंकि कई असली किन्नरों के बीच नकली किन्नर भी घुस गये है ताकि वो उनके जात की आड़ लेकर के दिन भर में मोटी कमाई कर सके लेकिन एक असली किन्नर कभी भी भीख के लिए अड़ता नही है, उसे तो बचपन से ही लोगो से लेने की आदत होती है और बदले में वो अपने पास से कुछ देता है चाहे वो दुआ ही क्यों न हो? और इस दुआ से लोगो का भला होता है, ऐसा कहा जाता है लेकिन किन्नरों के पास कुछ एक खास चीजे होती है जो वो किसी को देते नही है क्योंकि माना जाता है कि इनके अन्दर भाग्य छुपा होता है जो उसकी मेहनत से उत्पन्न होता है।

पहली चीज होती है चावल, किन्नर लक्ष्मी जी की पूजा करते है और उनकी पूजा में इस्तेमाल हुए चावल अक्सर अपने पास ही रखते है, उनके लिए ये बड़े ही शुभ होते है और अगर वो किसी से बहुत ही ज्यादा खुश हो जाते है तो अक्सर उन्हें अपने ये चावल दे देते है।

Source: taazakhoj.com

किन्नरो को आपने देखा होगा कि वो किसी को कुछ लौटाते है तो भी नोट ही लौटाते है सिक्का बहुत ही कम, चाहे छुट्टे दे रहे हो तो कहते है कि अगर किसी किन्नर का दिया सिक्का आपकी जिन्दगी में आये तो उसकी खनखानाहट आपकी जिदंगी दौलत से पूरी तरह से भर देती है इसलिए बड़े बुजुर्ग भी अक्सर किन्नरों से सिक्का लेने के लिए जरुर कहते है।

Source: Xportjewelry.com

किन्नर अपने पास कुछ एक तस्वीरे रखते है, जिनमे भगवान् की तस्वीर हो सकती है या फिर उनके गुरू की तस्वीर हो सकती है और वो उनकी इतनी सच्चे भाव से पूजा करते है कि वो बहुत ही पवित्र हो जाती है और अगर इतनी पवित्र चीज वो किसी को सौंप दे तो उसके भाग्य में सकारात्मक प्रभाव आएगा ही आएगा इस बात में कोई शक नही है और आप लोगो को अक्सर उनसे इस तरह की चीजे मांगते हुए देखते भी होंगे।

Source: Pinterest

पीपल बड़ा ही पवित्र पेड़ मानता जाता है हिन्दू धर्म में, वैसे तो अगर आप इसका पत्ता घर में रखे तो भी ये सकारात्मक उर्जा का संचार करता है लेकिन अगर ये पत्ता स्वयं किन्नर आपको लेकर के दे तो इससे आपको बहुत लाभ होगा, ऐसा क्यों? लोग कहेंगे इसके पीछे का कारन बताओ हमारे तोड़ने और उसके तोड़ने में क्या फर्क है? तो आप जानते होंगे कि पीपल पर श्री हरी विष्णु की कृपा रहती है और जब कोई सात्विक मन का इंसान उस पत्ते को लेगा तो पेड़ से वो कृपा की उर्जा उस पत्ते के अंदर आ जायेगी और एक अच्छे और सच्चे किन्नर का मन हमेशा ही सात्विक होता है।

Source: Krantidoot

इन बातो का कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण तो नही है लेकिन बस बड़े बुजुर्ग इस तरह की बाते अक्सर हमें बता दिया करते है और अगर हमसे ज्यादा बड़े लोग कुछ बताते है तो उनमे कुछ न कुछ हकीकत तो जरुर होती होगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY